Hindi Shayari

Image
यकीन और दुआ नजर नहीं आते, मगर नामुमकिन को मुमकिन बना देते हैं। अब कौन से मौसम से हम आस लगायें, बरसात में भी याद न जब उनको हम आये। ऐ दिल! मत कर इतनी मोहब्बत तू किसी से, इश्क़ में मिला दर्द तू सह नहीं पायेगा, टूट कर बिखर जायेगा एक दिन अपनों के हाथों, किसने तोड़ा ये भी किसी से कह नहीं पायेगा। यकीन और दुआ नजर नहीं आते, मगर नामुमकिन को मुमकिन बना देते हैं। मेरी आँखों में मोहब्बत की चमक आज भी है, फिर भी मेरे प्यार पर उसको शक आज भी है, नाव में बैठ कर धोये थे उसने हाथ कभी, पानी में उसकी मेहँदी की महक आज भी है।

वो जाते हुये प्यार में, निशानी दे गया...


ऐसा डूबा हूँ तेरी याद के समंदर में
 दिल का धड़कना भी अब तेरे कदमों की सदा लगती है...

जिसको भी चाहा उसे शिद्दत से चाहा है
 सिलसिला टूटा नहीं है दर्द की ज़ंजीर का।


कुछ मुहब्बत का नशा था पहले हमको
 दिल जो टुटा तो नशे से मुहब्बत हो गई


वैसे तो ठीक रहूँगा मैं उस से बिछड के
 बस दिल की सोचता हूँ, धडकना छोड न दे...



आँखों में हया हो तो पर्दा दिल का ही काफी है
 नहीं तो नकाबों से भी होते हैं इशारे मोहब्बत के...


इश्क की राह में दो हैं मंजिलें
 या दिल में उतर जाना या दिल से उतर जाना...


इतनी सी बात पे दिल की धड़कन रुक गई
 एक पल जो तसव्वुर किया तेरे बिना जीने का...


राज़ ऐ दिल किसी को न सुनाना
 दुनिया में सब हमराज़ बदल जाते हैं


कांच की तरह होते हैं गरीबों के दिल
 कभी टूट जाते हैं तो कभी तोड़ दिए जाते हैं।


इज़हार क्यों किया था, इकरार क्यों किया था, 
 जब जाना बहुत दूर, फिर प्यार क्यों किया था, 
 ना थी कोई रंजिश, और ना थी कोई शिकायत, 
 जब हार गया दिल तुझपे, ये वार क्यों किया था. 




 मेरे अश्क और तेरी यादों का, कोई तो रिश्ता जरुर है, 
 कम्बखत जब भी आते है, दोनों साथ ही आते है, 



वो जाते हुये प्यार में, निशानी दे गया, 
 इक उम्रभर को, आँख में पानी दे गया, 
 ज़माने से छुपाई थी, बातें मोहब्बत की, 
 वो ज़माने को सुनाने को, कहानी दे गया, 



कमी तेरे नसीबों में रही होगी, कि तू मेरी ना हुई, 
 मैने तो कोशिश बहुत की, तुझे अपना बनाने की… 

Comments

  1. 👉👉भाग्यशाली वे नहीं होते जिन्हेंअपनी जिंदगी👶 में सब कुछ अच्छा मिलता है,भाग्यशाली इंसान👨 तो वे हैं जोउन्हें मिलता है उसी को वे अच्छा बना लेते हैं!✌✌

    ऐसी और शायरी के हमारी वेबसाइट पर जाएhttps://www.shayaripro.in/

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

अभी सूरज नहीं डूबा जरा सी शाम होने दो, मैं खुद लौट जाऊंगा मुझे नाकाम तो होने दो, मुझे बदनाम करने का बहाना ढूंढ़ता है जमाना !! मैं खुद हो जाऊंगा बदनाम पहले मेरा नाम तो होने दो!

ज़ख्म कहां कहां से मिले है, छोड़ इन बातो को, ज़िन्दगी तु तो ये बता, सफर कितना बाकी है।💕